दिन में कम से कम एक बार तो करना ही चाहिए सेक्स

भले ही आप सेक्स पर बात न करना चाहें, मगर आपको पता होना चाहिए कि सेक्स कोई खराब चीज़ नहीं है। और इसका मतलब 2 जिस्मों का मिलना मात्र नहीं, अपितु यह व्यायाम भी है। दिन में कम से कम एक बार सेक्स करना आपके लिए कितना फायदेमंद हो सकता है, इसकी आपने कल्पना भी नहीं होगी। जानें, क्या कहते हैं रिसर्च:

1. सेक्स से मिलती है बीमारियों से लड़ने की ताकत

एक शोध में पाया गया है कि हर रोज़ सेक्स करने से आपके शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत बढ़ती है।
अगर आपके पास जिम जाने का समय नहीं है, तो अपने पार्टनर के साथ हर रोज़ सेक्स भी आपको तंदुरुस्त रखेगा। क्योंकि इंटरर्कोर्स के वक्त , आपके हाथ-पैर, शोल्डर यानी की शरीर के सारे अंगों और मांसपेशियों की कसरत हो जाती है।

2. आपसी झिझक खत्म करने में सहायक

क्बया आप जब कभी एक दूसरे के सामने बिना कपड़ों के होते हैं, तो असुरक्षित महसूस करते हैं ? अगर ऐसा है तो दिन में 1 बार सेक्स ज़रूर करें, ताकि आप दोनों की बॉडी को एक दूसरे की आदत हो जाए और आपकी शर्म भाग जाए। इससे
आप दोनों ही बिस्तर में बेहतर महसूस करेंगे।

3. होता है जवानी का अहसास, बढ़ती है उम्र

सेक्स करने से न सिर्फ इंसान जवां महसूस करता है और उसकी उम्र लम्बी होती है। इसकी वजह खुशी भी हो सकती है। इससे चेहरे पर चमक भी आती है। सोने से पहले अगर आप सेक्स करते हैं तो आपको रात को बहुत अच्छी नींद आती है। इसलिए लव-मेकिंग हर रोज़ करने की कोशिश कीजिए।

4. बोरियत दूर होती है
आपके मजबूत रिश्ते से जीवन में नयापन लेकर आता है सेक्स। ऐसे में अपनी सेक्स लाइफ में एक्सपेरिमेंट ज़रूर करके देखिए। यानी की कभी आप उनके ऊपर, तो कभी वो आपके ऊपर।

5. मजबूत होगा रिश्ता



क्या आप हर रोज़ थका देने वाली लाइफस्टाइल से परेशान रहते हैं? अगर आप दिन में अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते, तो उनकी बाहों में पूरी रात बिताएं। क्योंकि आप जितना सेक्स करेंगे, आप दोनों उतने करीब आएंगे और आपका रिश्ता मजबूत होगा।

Comments

comments