अमरिंदर गिल और सरगुन मेहता की मूवी ‘लहौरिए’ का ट्रेलर

अमरदिंर गिल जाने-माने पंजाबी गायक हैं और सरगुन मेहता मॉडल कम टीवी ऐक्ट्रेस। ये दोनों की गलाकार पंजाबी फिल्म “लाहोरिए’ में नजर आने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर जारी हुआ है और काफी इंप्रेसिव है। ट्रेलर से पता चलता है कि फिल्म की कहानी भारत और पाकिस्तान के बंटवारे पर आधारित है जब पंजाब के बीच से भी लकीर खिंच गई। एक हिस्सा हिंदुस्तान में रह गया और एक पाकिस्तान के पास चला गया। लड़का हिंदुस्तान में रह जाता है और लड़की पाकिस्तान वाले पंजाब में चली जाती है। इन दोनों की मोहब्बत की कहानी है। ये कहानी फिरोजपुरिए और लहौरियों के बीच की है। बॉर्डर पर जमीन पाकिस्तान वालों की भी है और हिंदुस्तान वालों की। वहीं पर सब लोग आते हैं खेती करते हैं कड़ी निगरानी के बीच। यहीं पर लड़का-लड़की की आंख मिल जाती है। वे दोनों विभाजन से पहले साथ स्कूल जाया करते थे। दोनों मिलने के लिए बेताब होते हैं। सबसे बड़ी समस्या यह है कि दोनों का मुल्क ही नहीं, धर्म भी अलग है। (वीडियो बॉटम पर है।)

 

ट्रेलर बहुत अच्छा है। यह विभाजन के दर्द को नहीं दिखाता बल्कि प्रेम होने पर मिलने वाले आनंद का अहसास भी कराता है। फिर प्यार के हासिल करने के रास्ते में होने वाले संघर्ष की भी झलक इसमें देखने को मिलती है। नाकामी भी देखने को मिलती है और दर्द भी।

बीच-बीच में कॉमिडी का भी तड़का है। अमरिंदर गिल कॉमिक रोल में तो अच्छे नजर आ रहे हैं, सरगुन मेहता बहुत खूबसूरत लग रही हैं। फिल्म के डायलॉग्स भी अच्छे हैं। देखें ट्रेलर:

यह फिल्म 12 मई को रिलीज होने जा रही है। इस तरह के विषयों पर वैसे तो कई फिल्में बन चुकी हैं, इसलिए देखना अहम होगा कि इस मूवी में क्या नया है। इसके लिए रिलीज का इंतजार करना होगा।

Comments

comments