इंसान होने पर शर्म महसूस करवाता है यूपी में लड़कियों से छेड़छाड़ का वीडियो

यूपी में महिला सुरक्षा के क्या हालात हैं, यह दिखाने वाला शर्मनाक माला सामने आया है।  इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर खून खौल जाता है। यह वीडियो दिखाता है कि हमारे देश में कैसे लोग रहते हैं। लड़कियों के साथ जिस तरह से झुंड बनाकर बदतमीजी की गई, उन्हें इधर-उधर छुआ गया, उसे देखकर शर्म आती है और भारतीय कहलाने पर शर्म आने लगती है। हैरानी की बात यह है कि ऐसा करने वाले युवकों की टोली बेखौफ है और वीडियो बना रही है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो उत्तर प्रदेश का है। इस वीडियो को पूरा देखना भी संभव नहीं है। लोग इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने में भी लगे हैं क्योंकि समूह में एक कम उम्र के लड़के ने स्कलकैप पहनी है जो आमतौर पर मुस्लिम समुदाय के लोग पहनते हैं। मगर मसला यहां धर्म का नहीं, समाज की मानसिकता का है और इंसान के तौर पर वहशी हो जाने का है।

 

इस वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि 5-6 मनचलों ने सुनसान रास्ते का फायदा उठाते हुए दो लड़कियों को पकड़ लिया और उनके साथ छेड़छाड़ करने लगे। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से दोनों लड़कियां उनसे खुद को छोड़ देने और अपनी इज्जत बख्श देने की प्रार्थना कर रही हैं लेकिन इन मनचलों पर तो मानो हैवानियत सवार थी। ये हालत है उत्तर प्रदेश के रामपुर की, इस वीडियो से साफ हो जाता है कि यूपी में बदमाशों के हौसले आसमान छू रहे हैं। पुलिस ने इनमें से एक मनचले को तो गिरफ्तार कर लिया है लेकिन बाकी मनचले अभी भी फरार हैं।

आप बताएं, ऐसे लोग पकड़ में आ जाएं तो इनके साथ क्या सुलूक किया जाना चाहिए। शक्ल से ये सब नाबालिग लग रहे हैं और हो सकता है इन्हें कड़ी सजा न मिले। जो लोग अभी ही ऐसी मानसिकता वाले हैं, उनके आगे क्या हाल होंगे। क्या सरकार को नाबालिगों को कम सजा वाला कानून बदलना चाहिए?

Comments

comments