देखें, जब ससुराल में पहली बार झूमकर नाची दुल्हन

भारतीय समाज में कई तरह की परंपराएं हैं। कुछ को आप अच्छा कह सकते हैं तो कुछ ऐसी भी हैं जिनकी अब जरूरत नहीं। जह हम समाज में बराबरी की बात करते हैं तो वह बराबरी हर मामले में होनी चाहिए। स्त्री और पुरुष के बीच भी बराबरी होनी चाहिए हर क्षेत्र में। अक्सर देखा जाता है कि दुल्हनों से उम्मीद की जाती है कि वे शर्माती रहें, घबराती रहें जबकि ऐसी बात दूल्हे के साथ लागू नहीं होती। दूल्हा अपनी शादी में नाच सकता है, गा सकता है झूम सकता है जबकि दुल्हन के लिए ऐसा करना समाज का बड़ा तबका ठीक नहीं मानता। मगर अच्छी बात यह है कि वक्त बदल रहा है और लोग नाचने, गाने या खुलकर अपना अभिव्यक्तीकरण करने को गलत नहीं मानते। इसीलिए आजकल बहुत से अच्छे वीडियो आ रहे हैं जिनमें दूल्हा और दुल्हन अपनी शादी में खुशी से नाचते दिखाई देते हैं। और नाचे भी क्यों न? उनका अपना कार्यक्रम है भई।

 

बहरहाल, इसी कड़ी में हम आपको दिखा रहे हैं एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर वारयल है। इस वीडियो में दुल्हन नाचती हुई दिख रही है। और अच्छी बात यह है कि वह कमाल की डांसर है। कला एक साधना है। इस वीडियो को देखकर आप भी मंत्रमुग्ध रह जाएंगे:

हमें ऐसा ही परिवेश बनाना चाहिए कि बेटियां ससुराल में भी अपने मायके की ही तरह स्वतंत्र रहें और आत्मविश्वास से भरी रहें। अगर आपको यह वीडियो पसंद आए तो शेयर करें। साथ ही Baba Bola पेज को इस तरह के मनोरंजक और अच्छे कॉन्टेंट के लिए लाइक करना बिल्कुल न भूलें।

Comments

comments