डरावना वीडियो: लोग पीटते रहे, फिर भी सांड़ ने दूसरे सांड़ को नहीं छोड़ा

आवारा जानवारों की समस्या से पूरा देश परेशान है। कई जगह से खबर आती है कि आवारा सांड़ के हमले में इतने लोग मर गए या इतने जख्मी हो गए। दरअसल सांड़ बहुत मजबूत होता है और तुनकमिजाजी भी। अगर किसी बात ये यह जानवर चिढ़ जाए तो तुरंत हमला करता है और पीछे नहीं हटता। ऐसे में लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी है कि लोग जानवरों को सड़क पर न छोड़ें क्योंकि किसी दिन वे भी उसके हमले के शिकार हो सकते हैं।

इंटरनेट पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें शुरू में दो सांड़ लड़ते हुए दिख रहे हैं। इसमें एक बलशाली है और उसने दूसरे को गिरा दिया। बाइकों को गिराता हुआ वह आगे बढ़ा और अपने सींग गिरे हुए सांड़ के पेट पर गड़ा दिए। गिरा हुआ सांड़ दर्द से बिलबिलाने लगा। आसपास के लोगों ने गिरे हुए सांड़ को छुड़ाने के लिए ताकतवर सांड़ को लाठियों से हांकना चाहिए मगर वह डिगा नहीं। मामला हाथ से निकलते देख बाकी लोगों ने भी लाठियों से बड़े सांड़ को पीटा मगर उसका उसपर कोई असर नहीं हुआ।

बाद में एक मौका मिलने पर गिरा हुआ सांड़ उठकर भागा मगर दूसरा सांड़ उसका पीछा करने लगा। यकीन मानिए, ऐसा वीडियो आपने कहीं नहीं देखा होगा। क्या होता अगर इस सांड़ की जगह इंसान होता। उसका तो कचूमर ही निकल गया होता। नीचे वीडियो देखें:

Comments

comments